यूपी में भेड़िए के आतंक के बाद अब सियार भी अटैक करने लगा है। सुल्तानपुर में सोमवार रात 1 बजे मां के बगल सो रही 2 महीने की बच्ची को सियार उठा ले गया। 500 मीटर दूर ले जाकर उसे नोचा-खरोंचा और सिर खा गया। बच्ची की रोने की आवाज सुनकर माता-पिता और आसपास के लोग दौड़कर पहुंचे। उन्हें देखकर सियार भाग गया। घरवाले बच्ची को अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पूरा मामला मोतिगरपुर के कोड़रिया पुरवे गांव का है. प्रदेश में भेड़िया 49 दिन में 7 बच्चों और 1 महिला यानी 8 लोगों को मार चुका है।

बच्ची के साथ छप्पर के नीचे सो रही थी मां मोतिगरपुर थाना के कोड़रिया गांव में मोनू का परिवार रहता है। सोमवार रात 1 बजे मोनू की पत्नी मुस्कान बच्चों के साथ छप्पर के नीचे सो रही थी। मुस्कान ने बताया- रात 1 बजे भेड़िया बगल से बेटी काजल को उठाकर ले गया, लेकिन मुझे पता तक नहीं चला। बच्ची के रोने की चीख सुनकर मेरी आंख खुली। देखा तो बच्ची बगल में नहीं थी। थोड़ी दूर से उसकी आवाज सुनाई दे रही थी। मैं चिल्लाई तो पति भी उठ गए। हम दोनों बच्ची की तरफ दौड़े। देखा तो सियारबच्ची को नोच रहा था। हम लोगों को देखकर सियार बच्ची को छोड़कर भाग गया।

बेटी के सिर से खून बह रहा था। आवाज सुनकर पास-पड़ोस के लोग भी जुट गए। लोगों ने साहस दिलाया और रात में ही हम लोग बेटी को लेकर मोतिगपुर सीएचसी पहुंचे, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डॉक्टर ने उसे चेक किया, लेकिन कुछ बोले नहीं और चले गए। मैं रोती रही, थोड़ी देर बाद पति मेरे पास आए और बोले- काजल मर गई है। घटना की सूचना मिलते ही SDM जयसिंहपुर संतोष ओझा, DFO अमित सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिवार को ढांढस बंधाया। वन विभाग की टीम सियार को पकड़ने में जुट गई।

DFO अमित सिंह ने बताया- बच्ची की सियार के हमले से मौत हुई है। सियार खेतों में रहते हैं। रिहायशी इलाकों में कम ही निकलते हैं, लेकिन अब सियार रिहायशी इलाकों में आकर हमले कर रहे हैं। यह चिंता का विषय है। हम लोग सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। जल्द ही सियार को पकड़ लिया जाएगा। 10 दिन पहले बुजुर्ग पर किया था अटैक 10 दिन पहले खैरहा निवासी बुजुर्ग बंशीधर चौबे (68) पर भी सियार ने अटैक किया था। उनके चेहरे पर काट लिया था। उनका अभी भी इलाज चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here