अमरगढ़ गामड़ी निवासी दयानंद की शिकायत पर गंगोह सहारनपुर उत्तर प्रदेश निवासी संदीप गुप्ता, समस्तीपुर कला सहारनपुर निवासी अहसान, असगरपुर जाटी कला मिर्जापुर सहारनपुर निवासी मोहम्मद इरशाद, सहारनपुर उत्तरप्रदेश निवासी आशु और एक युवती के विरुद्ध सिविल लाइन थाना में केस दर्ज किया गया है।

शिकायत में बताया कि वह प्रापर्टी का काम करता है और करनाल रोड पर कार्यालय बनाया हुआ है। गांव जाखौली निवासी सुरेश उसका सहयोगी है। करीब छह महीने से आरोपित संदीप गुप्ता उसके कार्यालय में आ रहा था। कुछ दिन पहले संदीप के साथ आशु और इरशाद भी उसके कार्यालय में आए थे।

वे बोले कि एक मोटी कमाई का सौदा है। एक दो मुंह वाला सांप मिल रहा है जो साढ़े चार करोड़ रुपये का मिलेगा और आगे दस करोड़ रुपये का बिकेगा। आशु ने कहा कि सभी मिलकर यह डील कर लेते हैं। वह और उसका दोस्त उनकी बातों में आ गए थे। सांप को खरीदने के लिए वे सभी सहारनपुर गए थे और वहां डील पक्की कर ली।

उसने आशु से कहा कि वह एक करोड़ रुपये ही दे सकता है। आशु और उसके साथी उसके कार्यालय में आकर साढ़े 68 लाख रुपये की नकदी ले गए। 21 जून 2024 को वे सभी सहारनपुर पहुंच गए थे। वहां नूर मोहम्मद ने उनको दो मुंह वाला सांप दे दिया। उस समय सांप जिंदा था।

सांप को लेकर वे उसको बेचने के लिए चंडीगढ़ में गए थे, लेकिन वहां जाकर देखा तो सांप मरा हुआ था। वे बोले की अब ये सांप नहीं बिकेगा तो वे चंडीगढ़ से वापस सहारनपुर के लिए चल पड़े। सहारनपुर पहुंचने से पहले ही सभी आरोपित उनके पास से दूसरी गाड़ियों में चले गए। उन्हें शक हो गया कि ठगी हो गई है। आरोपितों के पास फोन करके पैसे वापस मांगे तो धमकी देने लगे।

आरोपितों ने बताया था कि यह दो मुंह वाला सांप दवाई बनाने के काम आता है। उसे बाद में पता लगा कि जिस सांप के बारे में आरोपित बता रहे थे उसके बदले कोई दूसरा सांप दिया था। सभी आरोपितों ने मिलीभगत करके उससे ठगी की है। सिविल लाइन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर शीलावंती ने बताया शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here