कानपुर। कानपुर में डेटिंग एप के जरिये प्रयागराज के अधिवक्ता को हनी ट्रैप में फंसाकर उनकी कार लेकर फरार होने वाली एक युवती व दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। हरबंशमोहाल निवासी बीएससी पास संजोग जायसवाल ने अपनी गर्लफ्रैंड के माध्यम से वकील को झांसे में लिया था। कानपुर एक होटल में मिलने बुलाया और मौका पाकर उसकी कार लेकर भाग निकले। एवज में पांच लाख रुपये मांगे थे, नहीं मिलने पर कार बेचने की फिराक में थे।

इससे पहले किदवईनगर पुलिस ने धरदबोचा। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है कि कहीं और लोगों को तो नहीं निशाना बनाया। डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया कि किदवईनगर पुलिस को रविवार को मुखबिरों से सूचना मिली कि काली रंग की बिना नंबर प्लेट की एक्सयूवी कार इलाके में घूम रही है। कार में सामने के शीशे पर हाईकोर्ट और पीछे एडवोकेट का स्टीकर लगा है।

पुलिस ने बरगदिया तिराहे के पास गाड़ी रोक ली। गाड़ी चला रहे युवक ने अपना नाम संजोग जायसवाल निवासी हरबंशमोहाल बताया। वह बीएससी पास है। बगल में बैठे युवक ने अपना नाम सौरभदत्त त्रिपाठी निवासी नैनी प्रयागराज और पीछे बैठी लड़की ने तनु सिंह उर्फ नैन्सी खान उर्फ हर्षिता बताया। पुलिस ने तीनों को थाने लाकर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ।

पुलिस ने गाड़ी के चेचिस नंबर पर गाड़ी मालिक प्रयागराज निवासी अधिवक्ता से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि डेटिंग एप से नैन्सी खान नामक लड़की से दोस्ती हुई थी। एक माह पहले उसने मिलने बुलाया। इसके बाद लड़की ने होटल चलने का दबाव बनाया। होटल पहुंचने पर लड़की ने कहा तुम अंदर जाकर देखकर आओ, कोई रिस्क तो नहीं है तब तक वह कार में है।

अंदर से जब वह लौटा तो लड़की कार समेत गायब थी। फोन भी बंद हो गया। पांच दिन पहले लड़की और उसके साथियों ने फोन पर कार के बदले पांच लाख रुपये मांगे और किदवईनगर बुलाया। बदनामी के डर से रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी। जब आरोपी पकड़ गए, तो रिपोर्ट दर्ज करा दी। थाना प्रभारी ने बताया कि चोरी, धोखाधड़ी, वसूली करने समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

युवकों ने बताया कि लोगों को फंसाने के लिए नैन्सी ही साजिश रचती थी। इंस्टाग्राम एकाउंट में 60 हजार से ज्यादा फॉलोवर हैं। वह डेंटिंग और फेसबुक एप में नैन्सी खान, तनु सिंह, हर्षिता सहित अन्य नामों से आईडी बनाए है। उसने ही पूरा प्लान बनाया और कहा तुम लोग बस होटल के पास से गाड़ी लेकर भाग निकलना। शिकार वह लेकर आएगी। आरोपी सौरभ पीएचडी का छात्र है। इंस्टाग्राम एप के जरिये तनु की दोस्ती संजोग से हुई थी। होली में तनु सड़क दुर्घटना में चोटिल हो गई थी, तब सौरभ ने नजदीकी अस्पताल में ड्रेसिंग कराई थी। इसके बाद उससे भी दोस्ती हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here