Home उत्तराखंड दून हॉस्पिटल के टॉयलेट में मिला नवजात का शव

दून हॉस्पिटल के टॉयलेट में मिला नवजात का शव

0

देहरादूनः राजकीय दून मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की इमरजेंसी भवन के पीछे टॉयलेट की सीट पर एक नवजात शिशु का शव मिला है। दून अस्पताल प्रशासन ने नवजात के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मोर्चरी में रख दिया है। वहीं मामले में दून अस्पताल प्रशासन का कहना है कि पोस्टमॉर्टम के बाद ही यह जानकारी मिल पाएगी कि बच्चे की मौत कैसे, कब हुई और उसकी उम्र क्या थी।

जानकारी के अनुसार दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के इमरजेंसी भवन के पीछे बने टॉयलेट में जब एक सफाईकर्मी साफ- सफाई करने के लिए गया तो उसने टॉयलेट सीट पर नवजात शिशु को देखा, जिसका सिर सीट में फंसा हुआ था। जिस पर उसने इसकी सूचना अस्पताल प्रशासन को दी अस्पताल प्रशासन ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस और अस्पताल के कर्मचारियों ने टॉयलेट सीट को तोड़कर नवजात को बाहर निकाला। डॉक्टर ने नवजात का परीक्षण किया तो बच्चा मृत पाया गया।

अस्पताल प्रशासन ने जानकारी देते हुए कहा कि अस्पताल के शौचालय में नवजात शिशु का शव मिलने के बाद अस्पताल में पिछले 2 से 3 दिन में पैदा हुए बच्चे, गर्भवती महिलाओं की काउंटिंग की गई। इसके अलावा निक्कू वार्ड में भर्ती बच्चों की भी गणना की गई। जिनमें बच्चों की संख्या पूरी मिली। इस मामले में पुलिस प्रशासन भी जांच में जुटा हुआ है। अस्पताल प्रशासन में गायनी और पीडियाट्रिक विभाग से रिपोर्ट मांगी है।

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनुराग अग्रवाल का कहना है कि सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग भी चेक की गई है। लेकिन उसमें कोई भी संदिग्ध व्यक्ति नहीं पाया गया है। पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन कर रही है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here