रुड़की। सोशल मीडिया पर फाॅलोवर बढ़ाने और चर्चित होने की चाह में युवा पीढ़ी खतरनाक स्टंट करने से भी गुरेज नहीं कर रही है। ऐसा ही एक मामला कलियर में सामने आया है। दो युवकों ने फॉलोवर बढ़ाने के लिए दोनों हाथ बांधकर गंगनहर में छलांग लगाने वाले कई वीडियो बनाए और उन्हें अपलोड कर दिया। वीडियो पुलिस तक पहुंचे तो दोनों को हिरासत में लिया गया। पुलिस के हत्थे चढ़ते ही दोनों युवक हाथ जोड़कर गलती नहीं दोहराने और माफी मांगने लगे।सोशल मीडिया पर कई वीडियो तेजी से प्रसारित हो रहे थे जिसमें दो युवक पुल पर खड़े होकर दोनों हाथों को बांधकर गंगनहर में छलांग लगाते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो पुलिस के पास पहुंची तो एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर कलियर पुलिस ने वीडियो में नजर आ रहे युवकों की पहचान की।

इसके बाद पुलिस ने बुधवार को दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया और जमकर फटकार लगाई। इस पर दोनों युवक थाने में हाथ जोड़कर माफी मांगने लगे। इस पर पुलिस ने दोनों का चालान करते हुए भविष्य में दोबारा ऐसी गलती करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके अलावा पुलिस ने दोनों का इंस्टाग्राम अकाउंट भी डिलीट करा दिया। थाना प्रभारी दिलवर सिंह नेगी ने बताया कि साहिल (22) निवासी तेलीवाला, कलियर और साहिब (24) निवासी कलियर के खिलाफ चालान की कार्रवाई की गई है।

पुलिस पूछताछ में युवकों ने बताया कि वह पांचवीं और आठवीं पास हैं और मजदूरी करते हैं। वह काफी समय से इंस्टाग्राम पर फॉलोवर बढ़ाने के लिए इस तरह के वीडियो अपलोड कर रहे थे। उनके इन वीडियो को कई लोग पसंद भी कर रहे थे। इसकी वजह से वह वीडियो बना रहे थे। पुलिस की ओर से लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है कि वह इस प्रकार के वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड न करें। इससे छोटे बच्चों के दिमाग पर बुरा असर पड़ता है और युवाओं पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। कोई इस तरह के वीडियो डालता है तो पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here