खोखे पर नॉनवेज खाने के आरोप में बुरी तरह एक खोखा स्वामी को धुनना तीर्थ पुरोहित समाज से जुड़े लोगों को महंगा पड़ सकता है। पीड़ित खोखा स्वामी की शिकायत पर पुलिस ने एक आरोपी अनुराग मिश्रा को नामजद करते हुए दस-बारह आरोपियों के खिलाफ प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। सोशल मीडिया पर खोखा स्वामी की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वॉयरल होने के बाद हरिद्वार पुलिस हरकत में आई है। गौरतलब है कि ​मारपीट का आरोपी खुद एनडीपीएस मामले में आरोपी है।

गुरुवार को हरिद्वार ऋषिकेश हाईवे पर सर्वानंद गंगा घाट के सामने एक खोखे पर तीर्थ पुरोहित समाज से जुड़े लोगों ने धाव बोल दियाथा। उन्होंने खोखा स्वामी पर नॉनवेज पकाकर खाने का आरोप जड़ते हुए डंडे से पीटा था। बीच बचाव में आए एक सिक्योरिटी गार्ड पर भी डंडे बरसाए थे। खोखा स्वामी को बेरहमी से पीटते हुए उसके खोखे में भी तोड़फोड़ कर दी थी। तीर्थ पुरोहित समाज जुड़े लोगों ने नॉनवेज नष्ट कर दिया था।

हंगामे की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस खोखा स्वामी को हिरासत में लेकर चौकी ले आई थी। पुलिस ने खोखा स्वामी संदीप शर्मा निवासी योगीपुरम कालोनी जमालपुर कलां कनखल का पुलिस ऐक्ट के तहत चालान कर दिया था। इधर, मामले में उस वक्त नया मोड़ आ गया जब खोखा स्वामी ने शहर कोतवाली पहुंचकर पुलिस को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराते हुए अपनी लिखित शिकायत दी। आरोप लगाया कि अचानक ही उसके खोखे पर धावा बोलने वाले अनुराग मिश्रा ने अपने साथियों के साथ डंडे से पीटना शुरू कर दिया।

वह माफी मांगता रहा लेकिन उसकी एक न सुनी गई। गंदी गंदी गालियां दी गई। यही नहीं खोखे में भी तोड़फोड़ की गई। ऐलानिया धमकाया कि यदि खोखे का संचालन किया तो उसके हाथ पैर तोड़ दिए जाएंगे। नगर पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि खोखा स्वामी को पीटने का अधिकारी किसी को नहीं है। अगर वह नॉनवेज पका या खा रहा था तो उसे पकड़कर पुलिस को सौपना चाहिएथा। कानून व्यवस्था को हाथ में लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई होना तय है।

वहीं नगर निगम हरिद्वार की टीम ने नॉनवेट पार्टी कर रहे ढाबे खोखे पर बुल्डोजर चला दिया। साथ ही कई अतिक्रमण भी ध्वस्त किए। नगर निगम ने पिछले तीन दिनों में डेढ सौ से ज्यादा अवैध अतिक्रमण रोडी बेलवाला और अन्य गंगा घाटों से हटाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here