बुधवार की अल सुबह बड़ा हादसा हुआ है. गुजरात में साबरकांठा जिले के हिम्मत नगर में यहां एक तेजरफ्तार कार ने आगे चल रहे ट्रक में टक्कर मार दी. हादसे के वक्त कार की स्पीड इतनी थी कि आधी कार ट्रक में घुस गई. इस हादसे में कार में सवार 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसकी हालत नाजुक बताजा रही है. आशंका है कि यह हादसा कार चालक को नींद का झोंका आने की वजह से हुआ. फिलहाल पुलिस घटना के कारणों की जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक कार में कुल 8 लोग सवार थे और शामलाजी से चलकर अहमदाबाद जा रहे थे. पुलिस ने घायल और मृतक की पहचान करने के बाद उनके परिजनों को सूचित कर दिया है. इसी के साथ मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. यह हादसा सुबह साढ़े चार बजे के आसपास की बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक इस हादसे में कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. अनुमान है कि हादसे के वक्त की स्पीड 120 किमी प्रतिघंटा से अधिक रही होगी.

चूंकि कार का अगला हिस्सा ट्रक में पीछे से अंदर घुस गया था. इसलिए पुलिस और फायर विभाग के कर्मचारियों ने बड़ी मुश्किल से कार को काट कर शवों को बाहर निकाला. साबरकांठा एसपी विजय पटेल के मुताबिक घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम को मौके पर रवाना कर दिया गया था. पुलिस ने तुरंत घायल को गाड़ी में से निकालकर अस्पताल पहुंचाया. वहीं मृतकों का शव गाड़ी में से निकालने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. उन्होंने बताया कि घायल और मृतकों की पहचान हो गई है. उनके आने पर शवों का पोस्टमार्टम होगा.

घटना की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस हादसे की वजह कार चालक को नींद आना हो सकता है. पुलिस के मुताबिक हादसे के वक्त ट्रक अपनी सामान्य स्पीड में चल रहा था. जबकि कार की स्पीड बहुत ज्यादा थी. ऐसे में हो सकता है कि कार चालक को झपकी आ गई हो और जब तक वह अपनी गाड़ी को कंट्रोल करता, कार की ट्रक में टक्कर हो गई हो. पुलिस के मुताबिक घटना की जानकारी ट्रक चालक ने ही पुलिस को दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here