Home उत्तराखंड पुलिस ने ऑटो लिफ्टर गैंग के चार सदस्य दबोचे, कब्जे से चोरी...

पुलिस ने ऑटो लिफ्टर गैंग के चार सदस्य दबोचे, कब्जे से चोरी की 14 बाइकें बरामद

0

रुद्रपुर। रुद्रपुर में पुलिस ने दो बाइकों पर सवार आटोलिफ्टर गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने बंद मकान के एक कमरे में छिपाई चोरी की 12 बाइकें बरामद हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों में तीन लोग बरेली और रामपुर के रहने वाले हैं। पुलिस ने अभियुक्तों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

बीते 25 सितंबर को कोतवाल मनोहर सिंह दसौनी की अगुवाई में टीम ने ग्राम शिमला पिस्तौर में डीएवी कट के पास गंगापुर की तरफ जा रही बिना नंबर प्लेट की दो बाइकों पर सवार चार संदिग्धों को चेकिंग के लिए रोका। पुलिस ने बाइकों के कागज मांगे तो वह नहीं दिखा सके। शक होने पर सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने दोनों बाइकें चोरी की होना बताया था।

पुलिस ने उनकी निशानदेही पर रुद्रपुर सहित अन्य जगहों से चोरी की गई 12 बाइकों को राधा स्वामी सत्संग के पास बंद पड़े मकान के कमरे से बरामद किया। पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना नाम सुमित निवासी ग्राम बुढ़ासी थाना शीशगढ़ बरेली व हाल निवासी दूधिया मंदिर के पास खेड़ा, संजीव निवासी ग्राम पछुवा पैगा थाना देवरनिया बरेली व हाल निवासी खेड़ा निकट वाल्मिकी मंदिर, अजय कुमार उर्फ गुज्जर निवासी ग्राम दोपहरिया थाना पुलभट्टा और विपिन यादव उर्फ अभी यादव निवासी फाजलपुर, थाना बिलासपुर रामपुर बताया।

आटोलिफ्टरों से बरामद बाइकों की पुलिस तस्दीक करने में जुटी है। छह बाइकें रुद्रपुर और एक बाइक ट्रांजिट कैंप से चोरी की गई है। इनके केस भी थानों में दर्ज हैं। टीम में एक इंस्पेक्टर, छह दरोगा और पांच कांस्टेबल शामिल रहे।


पिछले कुछ दिनों से वाहन चोरी की घटनाएं बढ़ गई थी। इसको देखते हुए एक विशेष टीम वाहन चोरों की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई थी। टीम ने कार्रवाई करते हुए चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त विपिन पर दो केस पहले से ही दर्ज हैं।
-मणिकांत मिश्रा, एसएसपी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here