Home उत्तराखंड टमाटर और गोभी के दामों ने लगाया शतक,सेहत के राज पर भारी...

टमाटर और गोभी के दामों ने लगाया शतक,सेहत के राज पर भारी पड़ रहे सब्जियों के दाम

0

देहरादून। जिन सब्जियों में सेहत का राज छिपा है, बढ़ती महंगाई के चलते उनका सेवन मुश्किल होता जा रहा है। आलम यह है कि टमाटर और गोभी के दाम 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं। जबकि अदरक तो 200 रुपये किलो तक में मिल रहा है। यही नहीं अधिकांश सब्जियों के दाम 50 रुपये प्रति किलो से अधिक हैं। वहीं नवरात्र में फल का सेवन भी महंगा साबित हो रहा है।

नवरात्र या सामान्य दिनों में बनने वाले भोजन में टमाटर का इस्तेमाल होता ही है। लेकिन इन दिनों टमाटर का स्वाद पाना बेहद महंगा हो गया है। मंडी के भीतर 80 से 90 रुपये तो बाहर 100 रुपये प्रति किलो तक में टमाटर की बिक्री हो रही है। इसी तरह गोभी का सीजन अभी शुरू होने वाला है। लेकिन अभी आवक कम है तो इसके दाम भी 100 रुपये किलो पर बने हुए हैं।

इसी तरह तुरई के दाम 50 रुपये प्रति किलो और प्याज 60 रुपये प्रति किलो में बिक रही है। नवरात्र में सबसे ज्यादा आलू का प्रयोग होता है। लेकिन आलू भी 40 रुपये प्रति किलो तक में बिक्री किए जा रहे हैं। इसी के साथ लौकी भी 40 से 45 रुपये प्रति किलो तक में मिल रही है।

अगर अदरक की बात करें तो 50 रुपये प्रति पाव में इसकी बिक्री हो रही है। नवरात्र में फलों का सेवन भी महंगा पड़ रहा है। इन दिनों केला प्रति दर्जन 70 से 80 रुपये में मिल रहा है। जबकि सेव के दाम 100 से 120 रुपये प्रति किलो हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here